वाई क्रिकेट स्कोर

Publishing time:2021-10-26 18:38:27

ऐ बैकारेट 2020 वाई क्रिकेट स्कोर 188bet ईमेल संपर्क,casumo फोन नंबर,lovebet 007 सॉकर पिक्स,lovebet ई हिल,lovebet फिलीपींस,lovebet2 कारक प्रमाणीकरण,एयू स्पोर्ट्स टीवी,बैकरेट उच्च लाभ दर खेल,बैकारेट पीला तितली,पंजीकरण पर बोनस के साथ बेटिंग साइट,कैसीनो दिन कैसीनो समीक्षा,कैसीनो राशि चक्र,कॉमोन ऐप रिव्यू,क्रिकेट खुला,निर्यात परिभाषा,फेलोवबेट 80,फ़ुटबॉल एकल गेम स्कोर अनुशंसा,जिन रम्मी क्लासिक फ्री गेम,बैकारेट कैसे अर्जित करें,आईपीएल विवो,जेएन स्पोर्ट्स नेशन,लाइव कैसीनो घटनाओं फिलाडेल्फिया,लॉटरी 9 परिणाम,लूडो डाउनलोडिंग,एनजे लॉटरी पिक 3,ऑनलाइन जुआ खेल,ऑनलाइन पोकर रणनीति पीडीएफ,परिमच प्रीमियर कप,पोकर mp40 मुफ्त,प्रतिष्ठित बैकरेट वेबसाइट,नियम धूप 16,रम्मीकल्चर ऐप अपडेट,स्लॉट मशीन रहस्य उजागर,खेल सट्टेबाजी युक्तियाँ,स्पोर्ट्सबुक टेक्सास,टेक्सास होल्डम टिप्स,आप शतरंज चुनौती,गेंद कहां खेलें,जेड लॉटरी,ऑनलाइन जुआ login,क्रिकेट score live,गोवा धार्मिक स्थल,तीन पत्ती गेम ऑनलाइन,बकरा नस्ल,बैकरेट गेमप्ले और तकनीक,शाओलिन सॉकर, .ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.
ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियां सबसे अहम समय यानी पीक आवर्स के दौरान किराये में कई गुना बढ़ोतरी कर देती हैं. लेकिन अब सरकार ने इन कंपनियों पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है.

सरकार ने शुक्रवार को ओला और उबर जैसी कैब एग्रीगेटर कंपनियों के ऊपर मांग बढ़ने पर किराए बढ़ाने की एक सीमा लगा दी है. अब ये कंपनियां मूल किराए के डेढ़ गुने से अधिक किराया नहीं वसूल सकेंगी.

दरअसल सरकार का यह कदम अहम इसलिए भी हो जाता है, क्योंकि लोग कैब सेवाएं देने वाली कंपनियों के अधिकतम किराए पर लगाम लगाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे. यह पहली बार है जब भारत में ओला और उबर जैसे कैब एग्रीगेटर्स को रेग्यूलेट करने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं.

कार पूल करने वाले कमर्शियल प्लेटफॉर्म्स को भी नियमों का पालन करना होगा और इस लाइसेंस हालिस करना होगा. हालांकि, नए नियम तभी लागू होंगे, जब राज्य सरकारें उनसे जुड़ी अधिसूचना जारी करेंगे.

इसे भी पढ़ें: वैक्सीन का जायजा लेने पीएम मोदी पहुंचे अहमदाबाद, पुणे व हैदराबाद भी जाएंगे

कैब कंपनियों को डेटा स्थानीयकरण सुनिश्चित करना होगा कि डेटा भारतीय सर्वर में न्यूनतम तीन महीने और अधिकतम चार महीने उस तारीख से संग्रहीत किया जाए, जिस दिन डेटा जेनरेट किया गया था.

डेटा को भारत सरकार के कानून के अनुसार सुलभ बनाना होगा लेकिन ग्राहकों के डेटा को यूजर्स की सहमति के बिना शेयर नहीं किया जाएगा. कैब एग्रीगेटर्स को एक 24x7 कंट्रोल रूम स्थापित करना होगा और सभी ड्राइवरों को अनिवार्य रूप से हर समय कंट्रोल रूम से जुड़ा होना होग.

नए नियमों के मुताबिक, कैब कंपनी को बेस फेयर से 50 फीसदी कम चार्ज करने की अनुमति होगी. केंद्र सरकार ने एग्रीगेटर को रेगुलेट करने के लिए गाइडलाइन्स जारी किया है जिसका राज्य सरकारों को भी पालन करना अनिवार्य होगा.

वहीं, कैंसिलेशन फीस कुल किराए का दस प्रतिशत होगा, जो राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए 100 रुपए से अधिक नहीं हो सकता. ड्राइवर को अब ड्राइव करने पर 80 फीसदी किराया मिलेगा, जबकि कंपनी को 20 प्रतिशत किराया ही मिल सकेगा.

मंत्रालय ने बयान में कहा है कि इससे पहले एग्रीगेटर का रेगुलेशन उपलब्ध नहीं था। अब इस नियम को ग्राहकों की सुरक्षा और ड्राइवर के हितों को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसे सभी राज्यों में लागू किया जाएगा. बता दें कि मोटर व्हीकल 1988 को मोटर व्हीकल एक्ट, 2019 से संशोधित किया गया है.



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

केंद्र सरकारमोटर व्हीकल एक्टराज्य सरकारकैब एग्रीगेटर्सटैक्सीओलाकैब कंपनियांउबर

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game
Artificial intelligence

Smarter, better, and now more affordable: AI is becoming omnipresent as it steps up its game

15 mins read
ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.फ्रेशर्स के लिए मौका, कंपनियां बड़े पैमाने पर कर रही हैं भर्ती

2020 में कई बड़े स्‍मार्टफोन ट्रेंड देखने को मिले हैं. इनमें 100x जूम, 65 वॉट चार्जिंग, लिडार कैमरा, डॉल्‍बी विजन वीडियो, 7000 एमएएच बैटरी के अलावा कई और शामिल हैं. क्‍या आप जानना चाहेंगे कि भारत में इन फीचरों की शुरुआत किसने की है और ऐसे स्‍मार्टफोन ब्रांडों की कीमत कितनी है? यहां हम आपको इनके बारे में बता रहे हैं.इस दिन भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. विष्णु के अवतार धन्वंतरि को आयुर्वेद का भगवान कहा जाता है. माना जाता है कि उन्होंने मानव जाति को आयुर्वेद का ज्ञान दिया.अगर आपके पास ये स्किल्‍स हैं तो नौकरी की नहीं है कमी

रोजगार संबंधी सेवाएं देने वाली वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के 'हायरिंग आउटलुक सर्वे' के अनुसार, नियोक्ता नए साल को लेकर आशावान लग रहे हैं.महामारी से पहले की तुलना में मजदूरी 450-500 रुपये से बढ़कर 550-600 रुपये प्रति दिन हो गई है. वहीं, मजदूरों की उपलब्‍धता 70-75 फीसदी घटी है.ओला-ऊबर नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा किराया, सरकार ने जारी कीं नई गाइलाइंस

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


मुझे रूले गेम कहां मिल सकते हैं
बेटिका जैकपॉट खेल भविष्यवाणी
क्लासिकरम्मी ग्राहक सहायता
डी फुटबॉल पिच
lovebet 3 ऑस 5
बैकारेट नॉर्डस्ट्रॉम
ओह लॉटरी परिणाम
क्रिकेट न्यूज़
लाइव लाठी पोकरस्टार
बेटा ला
lovebet लॉगिन नाइजीरिया
बरसात होगी
बैकरेट सूत्र गणना
casumo सत्यापन समय
मैं लवबेट तक नहीं पहुंच सकता
ना लॉटरी
लॉटरी डे रिजल्ट
एस क्रिकेट बल्ला
क्लासिक रम्मी प्लस ऐप डाउनलोड APK
स्लॉट मशीन का खजाना
क्या ऑनलाइन बैकरेट वास्तविक और विश्वसनीय है
कर्षण कैसीनो दिन
रम्मीकल्चर कॉर्पोरेट ऑफिस
विश्व कप फाइनल
विश्व की शीर्ष तीन फ़ुटबॉल सट्टेबाज़ी कंपनियाँ
लाइव कैसीनो यूट्यूब
उत्पत्ति कैसीनो ऐप डाउनलोड