lovebetासिया1

lovebetासिया1

time:2021-10-26 20:15:36 कारें होंगी महंगी, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें Views:4591

स्लॉट्सगेड 9 lovebetासिया1 betway जमा की समस्या,fun88 समाचार,lovebet 40/1,lovebet हो त्रि,lovebet ताई xỉu,2-0 लवबेट,बैकरेट एल्गोरिदम और तकनीक,बैकारेट ऑनलाइन सट्टेबाजी,सबसे अच्छा लाइव डीलर रूले,इनडोर क्रिकेट नेट बुक करें,कैसीनो साम्राज्य,शतरंज एक खेल या खेल,क्रिकेट बुक डाउनलोड,क्रिकेट एक्स बेटिंग ऐप,यूरोपीय सट्टेबाजी अनुपात,फ़ुटबॉल बैकअप URL,जी क्रिकेट लाइव,खुश किसान खाना,मैं एक खेल शतरंज,जे स्पोर्ट्स 2,ला क्रिकेट क्लब,लाइव कैसीनो स्वागत बोनस,लॉटरी का टिकट कैसे खरीदे,लूडो यारी,ऑनलाइन नकद कैसीनो,ऑनलाइन गेम प्रश्न,ऑनलाइन स्लॉट भारत,रम्मी में बिंदु मूल्य,पोकर युद्ध क्षेत्र,रूले भाग्यशाली संख्या जनरेटर,रम्मी सर्कल मोबाइल गेम,रम्मीकल्चर xyz,स्लॉट्स एम्पायर रिव्यू,खेल निकार,तीन पत्ती कमाई ऐप,यूरोप की सबसे बड़ी बेटिंग कंपनी,वर्चुअल क्रिकेट एपीके डाउनलोड,वाइल्डज़ कैसीनो बोनस,football खेळाची माहिती मराठी,करीना जिंदगी किताब,क्रिकेट मैच आज लाइव स्कोर भारत,चैस डाउनलोड करना है,परिवार zindagi ek dard hai,बरसात बॉबी देओल मूवी,रमी बाई भजन,स्टेटस दादागिरी, .कारें होंगी महंगी, जानिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कंपनियां पहले ही अप्रैल से दाम बढ़ाने के संकेत दे चुकी हैं.
कार के दाम जल्‍द और बढ़ सकते हैं. इनमें 2-3 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. कार बनाने वाली कंपनियां इस बारे में विचार कर रही हैं. कच्‍चे माल की लगातार बढ़ती कीमतों और ऑटो पार्ट्स की किल्‍लत के चलते वे इसके लिए मजबूर हैं. अगर ऐसा हुआ तो हाल की कुछ तिमाहियों में यह लगातार तीसरी बार होगा जब गाड़‍ियों के दाम बढ़ेंगे. पिछली बढ़ोतरी के बाद कारें करीब 4-6 फीसदी और टू-व्‍हीलर्स 8-10 फीसदी महंगे हो चुके हैं.

पिछले तीन महीनों में वाहनों को बनाने में लगने वाले कच्‍चे माल की कीमतें बढ़ी हैं. इससे वाहनों के दाम 10-15 फीसदी तक बढ़े हैं. इन्‍हें बनाने में स्‍टील, एलुमिनियम, रबर से लेकर कीमती धातुओं तक का इस्‍तेमाल होता है. पॉलीमर से लेकर रबर तक के भाव 10-60 फीसदी चढ़े हैं. सेमीकंडक्‍टर को लेकर डिमांड और सप्‍लाई में विसंगति के कारण भी इनपुस्‍ट कॉस्‍ट बढ़ी है.

इसे भी पढ़ें : टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी हो सकती है महंगी, यह है वजह

तीन कंपनियों ने बताया कि चिप मैन्‍यूफैक्‍चरर्स को भारतीय ऑटो ओईएम (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्‍यूफैक्‍चरर्स) से कीमत बढ़ाने के अनुरोध मिलने लगे हैं. सप्लाई की शॉर्टैज और मांग बढ़ने से 2021 में चिप की कीमतें 4-6 फीसदी तक बढ़ सकती हैं. वहीं, सप्‍लाई की किल्‍लत अगले 2-3 तिमाहियों तक बनी रह सकती है.

टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी कंपनियां पहले ही अप्रैल से दाम बढ़ाने के संकेत दे चुकी हैं. इन कंपनियों ने पिछले 6 महीनों में दो बार दाम बढ़ाए हैं. आयशर मोटर के स्‍वामित्‍व वाली रॉयल एनफील्‍ड ने भी कीमतों में 3-5 फीसदी बढ़ोतरी का अंदेशा जताया है. जबकि 2021 की शुरुआत में पहले ही यह इतनी बढ़ोतरी कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें : फास्‍टैग नहीं लिया है? परेशान न हों, कुछ ही मिनट में गाड़ी में लग जाएगा

क्रेडिट सुईस के अनुसार, यह सही है कि मारुति सुजुकी ने प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले सबसे बाद में दाम बढ़ाने का एलान किया. लेकिन, 18 जनवरी से प्रभावी सभी मॉडलों पर 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी 2.7 फीसदी के बराबर थी. यह पिछले पांच साल में कंपनी की ओर से की गई सर्वाधिक बढ़त है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ईडी राजेश जेजुरिकर ने आगाह किया था कि अगर इनपुट कॉस्‍ट में नरमी नहीं आई तो वित्‍त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में मजबूरन दाम बढ़ाने पड़ेंगे. रॉयल एनफील्‍ड के एमडी विनोद दसारी ने कहा कि कंपनी जनवरी में पहले ही दाम बढ़ा चुकी है. अगले वित्‍त वर्ष से दोबारा वह कीमतों में करीब 3-5 फीसदी बढ़ोतरी के बारे में सोच रही है.

सबसे बड़ी समस्‍या स्‍टील की कीमतों में जोरदार तेजी है. पिछले चार महीनों में इसके दाम 36,000 रुपये प्रति टन से उलछकर 58,000 रुपये प्रति टन पर पहुंच गए हैं. वहीं, पेट्रोल-डीजल, हाईवे टोल और टायर के दाम बढ़ने से लॉजिस्टिक्‍स और सप्‍लाई की कॉस्‍ट बढ़ी है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

कार की कीमतेंबढ़ेंगे दामइनपुट कॉस्‍टकच्‍चा मालऑटो पार्ट्स

ETPrime stories of the day

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola
FMCG

Partying the Nolo way: New-age brands are offering choices beyond Pepsi and Coca-Cola

10 mins read
As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry
Recent hit

As airlines inch back to normalcy, vacant middle seats are a cause of worry

11 mins read
Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.
Policy and regulations

Skill or chance? The USD7 billion question that can make or break India’s online gaming industry.

12 mins read

मुंबई, 26 अक्टूबर (भाषा) घरेलू शेयर बाजार में सकारात्मक रुख के बीच भारतीय रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पांच पैसे बढ़कर 75.03 पर पहुंच गया। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया डॉलर के मुकाबले 75.05 पर खुला, और फिर बढ़त के साथ 75.03 पर पहुंच गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले पांच पैसे की बढ़त दर्शाता है। रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.08 पर बंद हुआ था। इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.10 प्रतिशत बढ़कर 93.90 पर पहुंच गया। वैश्विक तेलकई लोग छु‍ट्टी मनाने के लिए अब बाहर निकलने लगे हैं. यह अलग बात है कि कोविड-19 का डर अब भी बना हुआ है. ऐसे में सुरक्षा की अनदेखी करना सही नहीं है. यहां हम ऐसे कुछ गैजेट्स और एक्‍सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ट्रिप को सुरक्षित बनाने में मदद करेंगे.कार खरीदने जा रहे हैं? 7 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

कोलंबो, 26 अक्टूबर (भाषा) कोलंबो बंदरगाह के पश्चिमी कंटेनर टर्मिनल को विकसित करने और चलाने के लिए श्रीलंका के साथ एक समझौता करने वाला अडाणी समूह अब वहां नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेश की संभावनाएं तलाश रहा है। श्रीलंका सरकार के सीलोन बिजली बोर्ड (सीईबी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह निवेश पवन ऊर्जा क्षेत्र में किया जा सकता है। यह टिप्पणी अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी के श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से भेंट के एक दिन बाद आई। सूत्रों ने बताया कि एक निजी यात्रा पर श्रीलंका आए अडाणी ने राष्ट्रपति राजपक्षेक्‍या इस वैलेंटाइन डे पर अपने पाटर्नर को खुश करने के लिए आपने गिफ्ट सेलेक्‍ट कर लिया है? नहीं, तो यहां हम आपको ट्रेडिशनल गिफ्ट से अलग हटकर कुछ ऐसे तोहफों के बारे में बता रहे हैं जो शायद आपके साथी को खूब पसंद आए.कोविड-19 के बीच क्‍या ट्रैवल करने निकले हैं? ये 8 गैजेट्स रखें साथ

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) ऑटो कलपुर्जे बनाने वाले मदरसन समूह ने मंगलवार को कहा कि उसने भारत में एक नए टूल रूम के लिए मारेली ऑटोमोटिव लाइटिंग (मारेली) के साथ साझेदारी का विस्तार किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह विशेष किस्म के लाइटिंग अनुप्रयोगों के लिए समर्पित भारत में अपनी तरह का पहला टूल रूम होगा। टूल रूम की स्थापना मौजूदा संयुक्त उद्यम कंपनी - मारेली मदरसन ऑटोमोटिव लाइटिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के तहत की जाएगी। नया टूल रूम नोएडा में स्थित होगा और वित्त वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही में उत्पादन के लिए तैयारनयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) देश के प्रमुख ऊर्जा व्यापार मंच इंडियन एनर्जी एक्सचेंज (आईईएक्स) ने मंगलवार को कहा कि उसने ऊर्जा बचत प्रमाणपत्रों में कारोबार शुरू किया है। आईईएक्स ने एक बयान में कहा कि ऊर्जा बचत प्रमाणपत्रों में कारोबार की शुरुआत ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) की परफॉर्म अचीव एंड ट्रेड (पीएटी) यानी प्रदर्शन, उपलब्धि एवं व्यापार योजना के तहत हुई है। आईईएक्स पर यह कारोबार सप्ताह में एक बार प्रत्येक मंगलवार को होगा। पीएटी योजना के कवरेज का विस्तार सीमेंट, लौह एवं इस्पात, उर्वरक, ताप बिजली संयंत्र, रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल्स और रेलवे सहित सबसे अधिक ऊर्जा खपत वाले देश केकार खरीदने जा रहे हैं? 7 लाख रुपये तक के बजट में ये हैं शानदार ऑप्‍शन

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
cricket क्रिकेट स्कोर बताओ

क्‍या इस वैलेंटाइन डे पर अपने पाटर्नर को खुश करने के लिए आपने गिफ्ट सेलेक्‍ट कर लिया है? नहीं, तो यहां हम आपको ट्रेडिशनल गिफ्ट से अलग हटकर कुछ ऐसे तोहफों के बारे में बता रहे हैं जो शायद आपके साथी को खूब पसंद आए.

ऑनलाइन पोकर रियल मनी ऐप

हाल में इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए मारुति सुजुकी इंडिया, रेनॉ इंडिया, होंडा कार्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, फोर्ड इंडिया, इसुजु, बीएमडब्ल्यू इंडिया, ऑडी इंडिया और हीरो मोटो कार्प जैसी वाहन कंपनियां पहले ही जनवरी से कीमतें बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

बैकारेट बार हैरोड्स

फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन तकनीक है. इसमें रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) का इस्तेमाल होता है. इस टैग को वाहन के विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है.

बिना धोखा दिए ऑनलाइन जुए पै गो को कैसे दबाएं?

क्या कभी आपने सोचा है कि वैलेंटाइन डे पर पुरुष ज्यादा खर्च करते हैं या महिलाएं ? इस सवाल को लेकर हम आपकी उलझन खत्म कर देते हैं. पुरुष वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने के लिए औसतन 4000 रुपये खर्च करते हैं. वहीं, महिलाएं इस मौके पर 2000 रुपये खर्च करती हैं.

फुटबॉल टीवी लाइव टेबल

लखनऊ टीम को खरीदने के होड़ में देश और एशिया के दूसरे सबसे बड़े अमीर गौतम अडानी (Gautam Adani) का अडानी समूह भी शामिल था। अडानी ग्रुप ने इसके लिए 5,100 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। लेकिन बाजी गोयनका के हाथ लगी। 2008 में मुकेश अंबानी ने हाई प्रोफाइल मुंबई इंडियंस को 11.19 करोड़ डॉलर में खरीदा था। 13 साल बाद लखनऊ टीम के लिए उससे 9 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीदा गया है।

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी